सास्ती खदान से 600 लीटर डीझेल चोरी

0
550

सास्ती खदान से 600 लीटर डीझेल चोरी

अभय उपरे सेकुरीटी इंचार्ज, अजहर खाण, क्रीणा इर्शीद, वीकास बचाव, एम एस एफ, नीकेश लेडांगे ने छापामार कार्यवाही की।

 

 

राजुरा/सवांददाता : वेकोली के बल्लारपूर क्षेत्र के सास्ती ओपन कास्ट माइन के डंपर सेक्शन के पीछे की झाडीओ में प्रत्येकी पैंतीस लीटर डीजल भरे हुए कुल सोला प्लास्टिक की केन में 600 लीटर डिझेल महाराष्ट्र सुरक्षा बल के कर्मचारियों के साथ मीलकर छापामार कार्रवाई कर जप्त की गई।

इतने भारी तादात में चोरी होने के बावजूद मशीनरी इंचार्ज की कोई भी शीकायत नहीं। जप्ती के बाद सुरक्षा कर्मीयों ने उत्खनन वीभाग के सीनीअर मेनेजर सपनदास से शीकायत की। पुरे छानबीन के बाद पुलिस में शीकायत करने की बात कही गई।

सुत्रो से मीली जानकारी के मुताबिक सास्ती ओपण कास्ट माइन दि. 9/9/2022 को वेकोली के सेकुरीटी इंचार्ज उपरे के साथ महाराष्ट्र राज्य सुरक्षा बल के जवानों ने डीझेल भरी हुई सोलाह प्लास्टिक की केन मैं करीबन 600 लीटर डीजल, कींमत करीबन 42 हजार रूपये जप्त किया है।

इस की खबर स्थानीय वेकोली मेनेजमेंट को दी। यह डीझेल कीस मशीन से, कीस घटना स्थल से, कब चोरी, हुआ यह बात खबर लिखे जाने तक पता नहीं चला है। अंतर्गत जांच पड़ताल के बाद चोरी की घटना स्पष्ट होगी। लेकीन सास्ती वर्कशॉप से ही खड़े मशीनरी से चोरी की आशंका जताई जा रही है। और वहां पर एम एस एफ के दो गनमेण तैनात रहते हैं। उनके तैनाती के बावजुद चोरी समझ से परे है।

चार साल में डीझेल और कींमती मशीनरी चोरी का अड्डा बना है। कुछ सुरक्षाकर्मी लीप्त होने की बात उजागर होने के बावजूद तत्कालीन खान प्रबंधक दयाकर ने गंभीरता से नहीं लेने से चोरी का सिलसिला तेज हुआ था। जीस में पांच करोड़ की पी सी लोडींग मशीन भंगार हो गई थी।

दयाकर सेवानिवृत्त होने पर रघुवीर को खान प्रबंधक की जीमेदारी दी गई। तब से चोरी सत्र पर अस्सी से नब्बे प्रतिशत अंकुश लगा था। लेकीन अचानक हुई इस चोरी की घटना के चलते नींद उडा दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here