चंद्रपूर से नागपुर दुर्लभ रक्त पहुंचाया

0
511

चंद्रपूर से नागपुर दुर्लभ रक्त पहुंचाया

 

 

अति दुर्लभ रक्त ए2बी नेगेटिव रक्त को, नागपुर, महाराष्ट्र के इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल, नागपुर में भर्ती मरीज पूनम कहव के लिए चंद्रपुर से डी. न. आर बस द्वारा नागपुर पहुंचाया ।

 

बेहद दुर्लभ मिलने वाला इस रक्त के लिए मरीज को 2 दिन इंतजार करना पड़ा । नागपुर से सेवा फाउंडेशन के राज खंडारे ने काफी मशक्कत के बाद रिंकु कुमरे को कॉल करके ए2बी नेगेटिव इस ग्रुप के रक्त की व्यवस्था के लिए बोला ।
रिंकु कुमरे ने चंद्रपूर में मौजूद इस रक्त ग्रुप के डोनर सूरज सुभाष रामिडवार से संपर्क किया और रक्तदान करने की अपील की । सूरज सुभाष रामिडवार और तुरंत आधे घंटे में संजीवनी ब्लड बैंक चंद्रपूर पहुंचकर रक्तदान किया ।
तत्पश्चात रक्त को डी.न.आर बस के माध्यम से चंद्रपूर से नागपुर डी.न.आर बस में भेजा गया ।

चंद्रपुर के रक्त संयोजक रिंकु कुमरे,रक्तदान महादान निस्वार्थ सेवा फाउंडेशन के हकीम हुसैन, भद्रावती के रक्त संयोजक जय राजभर, पंकज चलकुरे, सेवा फाउंडेशन के राज खंडारे और राहुल आवाटे ने रक्त को मरीज तक पहुंचाकर मरीज की जान बचाने में अपनी अहम भूमिका अदा की ।

 

इस केस में विशेष सहयोग संजीवनी ब्लड बैंक के अंकित निनावे भी रहा । मरीज के परिजनों ने रक्त उपलब्ध करवाने में सहयोग देने वाले सभी कार्यकर्ताओं और रक्तदाता का आभार व्यक्त किया ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here