अपना देश अपना प्रदेश फाउन्डेशन की साप्ताहिक वर्चुअल बैठक हुई संपन्न। 

0
598

अपना देश अपना प्रदेश फाउन्डेशन की साप्ताहिक वर्चुअल बैठक हुई संपन्न। 

 

लखनऊ, उत्तर प्रदेश।

 

अपना देश अपना प्रदेश फाउन्डेशन की साप्ताहिक बैठक को वर्चुअल माध्यम से संपन्न हुई। बैठक में देशभर के अपना देश अपना प्रदेश फाउन्डेशन के पदाधिकारी एवं एडीएपी न्यूज के सभी पत्रकार मौजूद रहे. इस सप्ताह का विषय था कि, “अपना देश अपना प्रदेश फाउन्डेशन एवं एडीएपी न्यूज को आगे बढ़ाया जाए और संस्था को कैसा हो?” साथ ही यह भी चर्चा की गई के सभी सदस्यों और पदाधिकारियों को कैसे बड़ा बनाया जाए?

बैठक में अपना देश अपना प्रदेश फाउन्डेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष एडीएपी न्यूज के संपादक बेचन प्रसाद यादव, और संस्था के दिशा निर्देश पर चल रही संस्था के मुख्य अतिथि मुकुंद मिश्रा भी मौजूद रहे उन्होंने बताया कि अपना देश अपना प्रदेश फाउन्डेशन एडीएपी न्यूज मे अधिकांश लोग वन मैन आर्मी की तरह काम करते हैं ऐसे में उनके लिए अलग-अलग विषयों पर आधारित स्टोरीज पर काम करना हितकर होता है ऐसे में उन्हें चाहिए कि वह किसी एक विषय को ही लेकर फोकस करें और उन पर आधारित स्टोरीज बनाएं मसलन आप हेल्थ, क्राइम, अथवा अर्थव्यवस्था से जुड़ी खबरों पर काम करे और अपना देश अपना प्रदेश फाउन्डेशन के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता को समाज में गरीबों और जनता की समस्यायों को उठाये रहे हैं. और अतिरिक्त यदि आप ऐसा नहीं कर सामान्य रूप से काम करें एक-दूसरे को जोड़ने का कार्य करे जिले अथवा क्षेत्र के ऐतिहासिक पौराणिक धरोहरों आदि पर खबरें बना सकते हैं. ऐसा कर ना सिर्फ अपने क्षेत्र बल्कि, अपने क्षेत्र के बाहर रह रहे लोगों को भी अपने साथ जोड़ कर रख सकते हैं।

उसी दौरान बिकास यादव प्रदेश सचिव तथा प्रमोद पाण्डेय ने बताया कि व्यक्ति को सदैव सीखने की ललक रखनी चाहिए और नियमित रूप से अपनी लेखनी समाज में संस्था को सशक्त बनाने का कार्य करते रहना चाहिए. इसके अतिरिक्त बैठक के दौरान यह चर्चा की गई की गई कि किस प्रकार एक जिले में संस्था चलाने के साथ-साथ क्षेत्र विस्तार किया जा सकता है। बैठक में मोहम्मद सलमान ,लल्लन सिंह , लौहोर सिंह समेत कई लोग मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here